दरभंगा(संवाददाता कौशल कुमार मिश्रा) :- निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी-सह-जिला निर्वाचन पदाधिकारी, दरभंगा राजीव रौशन द्वारा आम सूचना निर्गत करते हुए कहा है कि भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली के अद्यतन निर्देश के आलोक में बिहार विधान परिषद के 16-दरभंगा स्थानीय प्राधिकारी निर्वाचन क्षेत्र के प्रारूप निर्वाचक सूची तैयार की गई है।

उन्होंने कहा है कि प्रारूप निर्वाचक सूची सभी निकायों के कार्यालय की सूचना पट्ट/सभी प्रखण्ड विकास पदाधिकारी के कार्यालय के सूचना पट्ट /जिले के सभी अनुमण्डल कार्यालय के सूचना पट्ट तथा जिला निर्वाचन कार्यालय एवं अन्य विर्निदिष्ट स्थलों पर 04 मार्च से 10 मार्च 2022 तक प्रकाशित रहेगी तथा सभी के अवलोकन के लिए उपलब्ध रहेगा।

उक्त के आलोक में उन्होंने दरभंगा जिले के सभी कार्यरत निकायों (नगर निकाय/पंचायत निकाय) के पदेन सदस्यों/जिले में कार्यरत नगर निकाय के निर्वाचित सदस्यों/पंचायत निकाय के निर्वाचित सदस्यों (प्रखण्ड प्रमुख/पंचायत समिति के सदस्य/ग्राम पंचायत के मुखिया/ग्राम पंचायत के सदस्य) से अनुरोध है कि वे प्रारूप सूची का अवलोकन कर लें।

उन्होंने कहा कि यदि किन्हीं का नाम प्रारूप निर्वाचक सूची में दर्ज नहीं है, तो वे प्रपत्र-17 में अपना आवेदन दे सकते हैं, यदि किन्हीं का नाम या किसी प्रविष्टि में संशोधन की आवश्यकता है तो वे प्रपत्र -8 में अपना आवेदन दे सकते हैं, यदि किसी प्रविष्टि के विलोपन हेतु आक्षेप किया जाना है तो, वे प्रपत्र – 7 में अपना आवेदन दे सकते हैं। इसके साथ ही एक मतदान केन्द्र से दूसरे मतदान केन्द्र पर नाम स्थानान्तरण हेतु प्रपत्र – 8’क ‘ में आवेदन दिया जा सकता है।

उन्होंने बताया कि यह आवेदन संबंधित प्रखण्ड के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी या अनुमण्डल के अनुमण्डल पदाधिकारी या जिला निर्वाचन कार्यालय में दिनांक 04 मार्च 2022 से 10 मार्च 2022 तक कार्यालय अवधि में दिया जा सकता है। आवेदनों का नियमानुसार निस्तार कर तदनुसार इसका अंतिम प्रकाशन किया जायेगा।

updated by gaurav gupta 

loading...