दरभंगा(संवाददाता कौशल कुमार मिश्रा) – कोरोना टीकाकरण को लेकर उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, प्रखंड विकास पदाधिकारी, सिविल सर्जन एवं स्वास्थ्य विभाग के अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक की।

बैठक में उन्होंने कहा कि जिलाधिकारी दरभंगा द्वारा दरभंगा के प्रत्येक गाँव के लिए यह लक्ष्य निर्धारित किया गया है “हमारा गाँव पूर्ण टीकाकृत” और इसे अगले 10 दिनों में पूरा करने का निर्देश दिए हैं।

इसके लिए सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने पंचायत के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर प्रत्येक गाँव के लिए एक एक कर्मी/पदाधिकारी  नामित करेंगे जो वहां के जनप्रतिनिधि के साथ मिलकर उस गाँव को पूर्ण टीकाकृत करेंगे।

10 दिनों के अंदर पूर्ण टीकाकृत गाँव के साथ “हमारा गाँव पूर्ण टीकाकृत” को साकार करने के लिए वहाँ के जनप्रतिनिधि को पुरस्कृत किया जाएगा।

बैठक में 29 जनवरी तक जिले के 15-18 आयु वर्ग के सभी किशोरों का टीकाकरण करा देने का निर्देश दिया गया। साथ ही इस आशय का कि उनके क्षेत्र में कोई भी किशोर बिना टीकाकरण का नहीं छूटा है, प्रमाण पत्र प्राप्त किया जाएगा।

बाल विकास परियोजना पदाधिकारी अपनी सेविका/ सहायिका से, जीविका के बीपीएम अपने जीविका ग्राम संगठन से, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अपने विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों से, बीसीएम अपने आशा कार्यकर्ता से एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी अपने बीएलओ से इस आशय का प्रमाण पत्र 29 जनवरी तक प्राप्त कर ले लेंगे।

इसके साथ ही समेकित बाल विकास परियोजना एवं शिक्षा विभाग को एक गूगल शीट बनाने का निर्देश दिया गया। जिस पर टीका के लिए प्रोत्साहित किए गए लोगों के नाम की प्रविष्टि रहेगी और इसे प्रतिदिन अद्यतन किया जाएगा।

बैठक में डीपीएम हेल्थ डॉ. विशाल कुमार को  कोरोना की जाँच निर्धारित लक्ष्य के अनुसार जाँच करवाने का आदेश दिया गया ।

updated by gaurav gupta 

loading...