शिवपुरी (मप्र) ।
जिला शिवपुरी के जनपद पंचायत करैरा के अन्तर्गत आने वाली ग्राम पंचायत सिरसौद।
✳खामियों की बाड में राहत की नाव कहा है?
आर्दश ग्राम सिरसौद की अव्यवस्थाओ पर भड़के शिवपुरी के कलेक्टर +शिक्षा और स्वास्थ्य यहां वेंटिलेटर पर कलेक्टर के निरिक्षण में कक्षा -6 के छात्र नहीं बता पाए देश की राजधानी और मध्य प्रदेश के मुख्य मंत्री का नाम।
एक अन्य घटना में
सिरसौद … एक और यहां सरकार द्वारा आदर्श ग्राम पंचायत के तहत यहां करोड़ों की राशि खर्च किए जाने के बाद भी अव्यवस्थाओ की बाढ़ सी आई हुई है यहां दूर दूर तक राहत की कोई नाव नजर नहीं आ रही है।
शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था यहां वेंटिलेटर पर है इसको देखते शिवपुरी कलेक्टर तरूण राठी भौचिक ही नहीं बल्कि आग बबूला हो गए आर्दश ग्राम पहुचते ही उन्होंने सर्व प्रथम स्वास्थ्य केन्द्र का निरिक्षण किया जिसमें अर्थ व्यवस्थाए लापरवाह स्टाफ अस्पताल परिसर में अतिक्रमण देख कर केंद्र प्रभारी को फटकार लगाई और कहा शीघ्र ही व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो ठीक नहीं होगा इसी क्रम में शासकीय मिडिल स्कूल
व प्राथमिक विद्यालय के निरिक्षण में शिक्षा व्यवस्था वध से वहत हालात में मिली कोई भी छात्र मुख्य मंत्री का नाम व देश की राजधानी नहीं वता पाया वहीं मामूली गुणा भाग भी नहीं कर पाए इसी प्रकार यहां के हैडस्ट कम्प्यूटर केन्द्र थे जहां पर कम्प्यूटर पर धूल चढी पाई गई यहां के छात्रों को कम्प्यूटर सिखाना तो दूर कम्प्यूटर के दर्शन तक नहीं कराए गए एेसी स्थिति देखकर कलेक्टर अपना आपा खो बैठे।
तथा आर्दश ग्राम पंचायत के पटबारी को निलंबित किया गया। पटबारी करैरा जनपद अध्यक्ष बती आदिवासी का पति है।एवं तीन शिक्षकों का कटेगी वेतन। ःअनुभवी आंखें न्यूज के लिए नवल किशोर मोदी की रिपोर्ट।

loading...