सुपौल – बिहार राज्य ग्राम कचहरी सचिव संघ जिला इकाई सुपौल का जिला स्तरीय सम्मेलन का आयोजन स्थानीय पब्लिक लाइब्रेरी भवन सुपौल में किया गया। सम्मेलन के मुख्य अतिथि के रूप गोरखलाल यादव एवं विशिष्ट अतिथि संघ के प्रधान महासचिव आनन्द मोहन हारित, प्रदेश कोषाध्यक्ष हरेन्द्र प्रसाद ,सहरसा जिला अध्यक्ष अजय जी ,मधेपुरा जिला उपाध्यक्ष संजय कुमार एवं डौली कुमारी ने कार्यक्रम में भाग लिया ।कार्यक्रम अध्यक्षता जिला अध्यक्ष शिवशंकर महतो ने की।कार्यक्रम का विधिवत शुरुआत अतिथियों के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर के किया गया।आगन्तुक अतिथियों का माल्यार्पण एवं बुके भेंट कर सम्मानित एवं हार्दिक स्वागत किया गया।

प्रदेश अध्यक्ष गोरखलाल यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि ग्राम कचहरी सचिव ग्राम विगत 10-11 वर्षों से लगातार लोकप्रिय बिहार सरकार के न्याय के साथ विकास के अवधारणा को फलीभूत करते आ रहे हैं। कचहरी के सफल संचालन करने के साथ -साथ राज सरकार के अन्य विकास कार्यों को पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा से पालन कर रहे हैं।सरकार से इस कार्यक्रम के माध्यम से हम आग्रह करते हैं कि प्रदेश के सभी ग्राम कचहरी सचिव की सेवा स्थायी करते हुये नियमित वेतनमान दिया जाय।

संघ के प्रधान महा सचिव आनन्द मोहन हारित ने कहा कि ग्राम कचहरी की स्थापना न्याय के क्षेत्र में मील का पत्थर साबित हो रहा है जिसमें ग्राम कचहरी सचिव का अहम योगदान है।उन्होंने ग्राम कचहरी सचिव का मानदेय भुगतान जिला कार्यालय से सीधे ग्राम कचहरी सचिव के खाते में करने की माँग की।

प्रदेश कोषाध्यक्ष हरेन्द्र प्रसाद ने प्रदेश के सभी ग्राम कचहरी सचिव का 24 से 25 माह का बकाया मानदेय भुगतान अविलम्ब करने एवं अधिकांश जिलों के मानदेय भुगतान में हो रहे विलम्ब को जल्द से जल्द सुधार करवाने का मुद्दा उठाया।एवं ग्राम कचहरी का खाता संचालन सरपंच एवं सचिव के द्वारा करने की माँग की।

सम्मेलन में आये हुये प्रदेश कमिटि एवं जिले के सभी ग्राम कचहरी सचिवों का धन्यवाद ज्ञापन जिला उपाध्यक्ष सरवन मुखिया मंच संचालक एवं महासचिव संजय यादव ने संयुक्त रूप से किया।

सभी वक्ततावों ने सम्मेलन के माध्यम से लोकप्रिय बिहार सरकार से एक स्वर में सेवा स्थायी एवं नियमित वेतनमान करने की बात उठायी।

सम्मेलन में उपाध्यक्ष आर्यन मांझी जिला कोषाध्यक्ष महेश पासवान ,सह कोषाध्यक्ष जितेन्द्र कुमार, जिला संयोजक आलोक कुमार ,मीडिया प्राभारी गीता कुमारी,जिला कार्यकारिणी सदस्य अर्चना कुमारी, मणि भूषण कुमार,राजीव कुमार, राकी कुमारी,धीरेंद्र कुमार,गुंजा कुमारी, रामचंद्र पासवान,राजीव कुमार, संजीव कुमार, देवराम पासवान, धनाय राय, मो इस्राएल, अभिलाषा कुमारी,मिथलेश कुमार,पप्पू वर्मा,अर्चना मिश्रा, इत्यादि ग्राम कचहरी सचिवों ने भाग लिया।

सम्मेलन में सैकड़ों की तदात में जिले के ग्राम कचहरी सचिवों ने भाग लिया।सभी ने एक स्वर में संगठन के साथ तन मन धन से कदम से कदम मिलाकर चलने का निर्णय लिया।

साथियों बिहार राज्य ग्राम कचहरी सचिव संघ का जिला स्तरीय सम्मेलन कराने का निर्णय सफलता के तरफ बढ़ रहा है।जो प्रदेश के सभी जिलों में होना।आप सब देख रहे हैं कि मीडिया भी शानदार तरीके से कवर करते हुए आपकी मांगों को सरकार तक पहुंचा रहा है।मुझे पूरा आशा एवं विश्वास है कि आप सब का लोकप्रिय बिहार सरकार के द्वारा उज्ज्वल भविष्य जरूर किया जायेगा। वांलिटयर सदस्य – रविकांत कुमार, चुहड़ी, updated by gaurav gupta

loading...