बेतिया (संवावदाता गोलू शुक्ला) – महारानी जानकी कुंवर हॉस्पिटल का नाम बदलकर गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल कर दिया गया है। इससे बेतिया के लोगों में भारी आक्रोश और गुस्सा है। लोगों का कहना है कि बन रहे नए मेडिकल कॉलेज का नाम महारानी

जानकी कुंवर हॉस्पिटल एंड मेडिकल कॉलेज रखा जाए। इसी को लेकर युवा जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने आज हॉस्पिटल के चप्पे-चप्पे पर नया नाम चिपका दिया है। अध्यक्ष दीपेश सिंह ने कहा कि जिस महारानी ने बेतिया शहर को बसाया आज उनके नाम के साथ खिलवाड़ हो रहा है और हम इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते। मंच के सचिव और युवा समाजसेवी मनीष कश्यप ने कहा कि अगर हमारे जनप्रतिनिधियों में थोड़ी भी इंसानियत होगी तो वे इसका विरोध करेंगे और इस कॉलेज का पुराना नाम रखने के लिए सरकार पर दबाव डालेंगे। महारानी जानकी कुंवर के जमीन में बना हॉस्पिटल उन्हीं के नाम पर 2017 तक था।

लेकिन अब उसका नाम बदलकर गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल कर दिया गया है। बेतिया का बच्चा-बच्चा जानता है कि शहर को बसाने में महारानी का कितना बड़ा योगदान था और ऐसा हम कभी नहीं होने देंगे कि कोई महारानी के नाम के साथ खिलवाड़ करें। महारानी के ही जमीन पर कोलकाता का ईडन गार्डन स्टेडियम बना है और आज महारानी चंपारण में ही उपेक्षा का शिकार हो रही है। जब तक नाम नहीं बदला जाएगा तब तक विरोध जारी रहेगा।

loading...