मुरलीगंज-प्रखंड में वरीय अधिकारी के आदेश पर शनिवार को विशेष वाहन जांच अभियान के दौरान पुलिसकर्मी द्वारा बतौर रिश्वत पैसे लेने का एक विडिओ वायरल हो रहा है। लिहाजा शहर में लोग तरह- तरह की चर्चाएं कर रहे हैं।
वायरल वीडियो ,ज्ञातव्य है कि बीते शनिवार को थाना क्षेत्र के मुरलीगंज NH107 इंडियन ढाबा से कुछ दूरी पर मीरगंज नहर के पास विशेष वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था। इसी दौरान एक बाइक वाले को पकड़कर जांच कर रहे पुलिसकर्मी तीन सौ रूपये देने की बात कर रहे थे। बाइक सवार व्यक्ति एक सौ रूपये दे रहे थे। इसी बीच किसी ने सारे घटना क्रम का विडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। हालांकि पुलिस का कहना है कि उक्त व्यक्ति व्यापारी था। उनसे तीन सौ रूपये का चलान कटाने की बात कही जा रही थी। उनको यह भी कहा गया कि थाना जाने पर 11 सौ रूपये का चलान काटेगा। यहां तीन सौ रूपये का चलान कटाने में भारी लग रहा है। लेकिन वे तीन सौ रूपये के जगह एक सौ रूपये दे रहे थे।वायरल वीडियो में उक्त सिपाही द्वारा कहा जा रहा है ,कि पेपर है नही छोड़ रहे नही तो थाना के गुमा देंगे।
थानाध्यक्ष जेपी चौधरी ने बताया कि उक्त विडियो की जांच की गई और मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारी से पूछे जाने पर यह साबित हुआ है कि उक्त वाहन वाले को तीन सौ रूपये का चलान कटाने की बात कही गई है। उन्होंने बताया कि वाहन जांच में दो सौ, तीन सौ व पांच सौ रूपये का चलान किया जाता है। हालांकि वायरल वीडियो में पैसे देने के बाद किसी प्रकार का चलान काटने की बात साबित नहीं हो रही है।
संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक, मधेपुरा ने बताया कि मामला मेरे संज्ञान में आया है, जिसकी जाँच करवाई जा रही है। चूँकि वहां चेकिंग के दौरान लगभग 15 लोगों का चलान काटा गया है, वायरल वीडियो में जो व्यक्ति पैसा दे रहा है ।उनका नाम चलान वाली सूचि में है या नहीं उसकी जाँच की जा रही है, दोषी पाए जाने पर निश्चित तौर पर सख्त कारवाई की जाएगी। चंचल कुमार की रिपोर्ट, updated by gaurav gupta

loading...