मुरलीगंज – मारवाड़ी युवा मंच मुरलीगंज के द्वारा बुधवार को विभिन्न विषयों से संबंधित प्रतियोगिता का आयोजन किया गया । युवा विकास प्रतियोगिता का आयोजन मुरलीगंज स्थित बी आर ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल में किया गया । इस प्रतियोगिता के अंतर्गत चित्रकला, निबंध और स्लोगन प्रतियोगिता परीक्षा लिया गया। 80 छात्र छात्राओं प्रतियोगिता में हिस्सा लिया ।
मौके पर मंच के अध्यक्ष बजरंग अग्रवाल व सचिव सुमित अग्रवाल ने बताया कि यह मंच का राष्ट्रीय कार्यक्रम है । इसमें चित्रकला प्रतियोगिता के अंतर्गत वर्ग 1 से 4 तक के बच्चों के लिए पर्यावरण और 5 से 8 के बच्चों के लिए स्त्री एवं पुरुष में समानता दर्शाना है। वहीं दूसरी निबंध प्रतियोगिता के अंतर्गत 5 से 12 तक के बच्चों के लिए प्रेरक कथाएं एवं उसकी सीख पर निबंध लिखने के लिए प्रश्न पूछा गया है ।

वही मौके पर मौजूद उपाध्यक्ष सूरज पंसारी ने बताया कि युवा विकास कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य यह है कि बच्चों को उनके भविष्य में आने वाली चुनौती के लिए तैयार करना है ।
मौके पर प्रांतीय सदस्य चिराग अग्रवाल,राष्ट्र सभा सदस्य अंकित अग्रवाल , पारस सर्राफ , मनोज मुद्रा, निखिल अग्रवाल, विद्यालय निदेशक मानव सिंह सहित कई सदस्य मौजूद थे। चंचल कुमार की रिपोर्ट, updated by gaurav gupta

loading...