बनमनखी(पूर्णिया) – अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा मंगलवार को बनमनखी अनुमंडल स्थित जीएलएम कॉलेज परिसर और जानकीनगर के चोपड़ा बाजार स्थित कार्यालय में पश्चिम बंगाल के इस्लामपुर में उर्दू भाषा के बदले बंग्ला भाषा के शिक्षक की मांग को लेकर अंदोलन कर रहे दो छात्र राजेश सरकार और तपन बर्मन का पुलिस द्वारा गोली मार कर हत्या करने के खिलाफ 5 अक्टूबर को सिल्लीगुड़ी में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा रैली को लेकर बैठक आयोजित की गई। बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश सह संगठन मंत्री डा. सुग्रीव कुमार कहा कि क्या ममताराज में जबरदस्ती थोपी जा रही उर्दू के विरोध में प्रदर्शन करना इतना बड़ा गुनाह है कि सजा मौत हो? क्या राजेश सरकार और तपन बर्मन ने बंग्लाभाषा के शिक्षक की माँग कर कोई अपराध किया था? क्या लोकतंत्र में छात्रों के विरोध को कुचलने के लिए बम, बन्दूक और बारूद विकल्प है?
पश्चिम बंगाल में वोटबैंक की राजनीति के मोह में ममता बैनर्जी बंग्ला भाषा के स्थान पर जबरन उर्दू लादे जाने को आमादा है। विरोध कर रहे मासूमों पर गोली बरसाना अत्यंत शर्मनाक है। प्रदेश सह मंत्री शशि शेखर कुमार ने कहा कि सच तो यह है कि ममता बैनर्जी ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर गोली चलाकर जनरल डायर को भी मात दे दी है। ABVP के दो बहादुर कार्यकर्ता शहीद राजेश सरकार एवं शहीद तपन बर्मन को विनम्र श्रद्धांजलि। जिला संयोजक अभिषेक आनंद ने कहा कि सिल्लीगुड़ी रैली में बनमनखी नगर इकाई एवं जानकीनगर विस्तार केन्द्र से 100 कार्यकर्ताओं जत्था रवाना होंगे।

बैठक की अध्यक्षता नगर मंत्री मंगल कुमार कर रहे थे। इस मौके पर अमित जयसवाल, छात्रसंघ अध्यक्ष अभिषेक कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष निशा कुमारी, विवि प्रतिनिधि साजन कुमार, अनिल कुमार, रूदन कुमारी, रूपा कुमारी सहित दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे।रिपोर्ट – गौरव गुप्ता

loading...