शिवपुरी (मप्र) ।शिवपुरी तहसील नरवर। राजा नल का किला। नरवर के किले में हो रहा घटिया निर्माण कार्य …।
नरवर – के पर्यटन स्थल नरवर के किले में जीर्णोद्वार का कार्य आरोप है कि घटिया स्तर का किया जा रहा है। यहां आने वाले पर्यटकों को सुविधा का लाभ ठीक ढंग से नहीं मिल सकेगा। स्थानीय लोगों का कहना है कि लाखों की लागत से किया जा रहा यह सुधार कार्य ठीक ढंग से किया जाए जिससे यहां आने वाले सैकड़ों पर्यटकों को लाभ मिल सके। ✳यहां हो रहा घटिया निर्माण कार्य।

_नरवर किले पर जाने वाले रास्ते का निर्माण सही ढंग से नहीं किया जा रहा है जो रास्ता बनाया जा रहा है वह अभी से ही उखड़ने लग गया है। ठेकेदार द्वारा कई बार यहां के रास्ते को सुधारा लेकिन घटिया निर्माण के चलते यह रास्ता सही नहीं हो सका जिस कारण कभी भी हादसा हो सकता है।
नरवर किले पर लगे पेड़ों की कटाई निरंतर हो रही है किले की तलहटी में पत्थर एवं बजरी का निरंतर उत्खनन जारी है जिसकी शिकायत नरवर के जन प्रतिनिधियो ने समय समय पर जिला पुरातत्व आयुक्तो से की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई है।
नरवर _नरवर के एतिहासिक प्राचीन धरोहर खाडेराव हवेली को भी अतिक्रमण कारी नष्ट करने में जुटे हुए हैं।
एसडीएम सीवी प्रसाद का कहना है कि अगर किले में हो रहा जीर्णोद्वार कार्य निम्न स्तर का किया जा रहा है तो उसकी तहसीलदार को भेजकर जांच करवाई जाएगी एवं खाडेराव हवेली पर हो रहे अतिक्रमण को भी जल्द हटाया जाएगा। ःअनुभवी आंखें न्यूज के लिए नवल किशोर मोदी की रिपोर्ट।

loading...