मधेपुरा – मंडल आयोग के जनक स्व. बिन्ध्येश्वरी प्रसाद मंडल की इस बार शतकीय जयंती है। 25 अगस्त को आयोजित जयंती समारोह में इस बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी शिरकत करने की स्वीकृति दी है।जिला प्रशासन तैयारी में जुट गई है ।
ज्ञातव्य है कि स्व मंडल की जयंती समारोह उनके पैतृक गांव मुरहो में हर वर्ष राजकीय स्तर पर मनाई जाती है । लेकिन इस बार उनकी शतकीय जयंती है और मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है । गुरुवार को जिलाधिकारी सहित सभी उच्च अधिकारी मुरहो पहुंचे और वहां उपलब्ध स्थितियों का जायजा लेकर कार्यक्रम तय किया गया । इस बार वहाँ उच्च विद्यालय में मुख्य समारोह के आयोजन का निर्णय लिया गया। मुख्यमंत्री मुरहो हेलीकॉप्टर से आएंगे। इसके लिए तकनीकी तौर पर विचार किया गया ।

मुख्यमंत्री द्वारा इस अवसर पर एक कॉफी टेबल बुकलेट का लोकार्पण भी किया जाएगा । इसके लिए गठित समिति ने गुरुवार को बैठक कर इस पुस्तिका के प्रकाशन और सामग्री का निर्धारण किया गया । इस बैठक में डीडीसी मुकेश कुमार, एन डी सी रजनीश कुमार, प्रो0 श्यामल किशोर यादव, डॉ0 भूपेंद्र मधेपुरी और प्रधानाचार्य भूषण ने शिरकत की ।

मधेपुरा से
संजीव कुमार की रिपोर्ट, updated by gaurav gupta

loading...