मुरलीगंज – 9 सितंबर को पटना में आयोजित होने वाले भारत लीडरशिप फेस्टिवल में मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड के शुभम भारत लीडरशिप अवार्ड से होंगे सम्मानित । इतने कम उम्र में पढ़ाई के साथ साथ समाज के प्रति अपने योगदान के लिए होंगे सम्मानित!
ज्ञात हो शुभम समाजिक पृष्ट्भूमि से मजबूत युवा है! सामाजिक कार्यो में हमेशा बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते रहते है! बिहार ब्लड कमांडो के संस्थापक सदस्य है ,इन्होंने अपनी टीम के साथ बिहार ब्लड कमांडोज समूह के द्वारा बिहार समेत कई राज्यों में हजारो लोगो को उचित समय पर खून की पूर्ति कराके जान बचा चूके है ।सहरसा में हुए कोसी शिखर सम्मेलन में भी अम्बेसडर की भूमिका निभा चुके हैं ।
पटना के गरीब बस्तियों में बच्चो को मुफ्त शिक्षा देने का कार्य भी करते है! भूमिका बिहार संस्था में जेंडर युथ स्पीकर भी है । इन्होने लैंगिक समानता पर भी बेहद प्रभावशाली कार्य किया है ।
कैंसर जैसे बेहद खतरनाक बीमारी से बचाव के लिए आसपास के गाँव जाकर अकसर जन जागरूकता अभियान चलाते है । एड्स जैसे सवेदनशील मुद्दों पर भी जागरूकता का कार्य करते है !
इन्हे इस सम्मान के लिए इंटरव्यू के बाद चयन किया गया। यह सम्मान पूरे जिले का सम्मान है ।मधेपुरा से इस सम्मान के लिए सिर्फ इनका ही चयन हुआ है ।
इससे पहले भी कई बड़े अस्तर के सम्मानो से सम्मानित हो चुके है!इन्हे बिहार रक्तदाता सम्मान,माँ वैष्णो देवी सेवा सम्मान,बिहार एड्स कंट्रोल सोसाइटी द्वारा सम्मान ,और भी कई प्रतिष्ठित सम्मान मिल चूके है! आपको बता दूँ की भारत लीडरशिप अवार्ड्स २०१८ देश के लिए विभ्भिन क्षेत्रो में कार्य रहे लोगो को दिया जाने वाला मानद पुरस्कार हैं. यह पुरस्कार भारत भर के लीडर्स को पहचानने के लिए बनाया गया है जिन्होंने सामाजिक विकास,शिक्षा, पर्यावरण, साहित्य और युवा राजनीति के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम किया है|रिपोर्ट – चंचल कुमार,updated by gaurav gupta

loading...