पटना – राजद के युवा सम्राट भवेश प्रसाद यादव ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार में मनुवादी सोच के लोग शामिल हैं जो बहुजन समाज और सामाजिक न्याय के लिए लड़ने वालों को डराने- धमकाने का प्रयास कर रहे हैं|
भवेश यादव ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय के शिक्षकों एवं छात्रों की ओर से ‘समकालीन राजनीति में युवाओं की भूमिका’ विषय पर श्री यादव ने कहा कि मनुवादी सोच के लोग बहुजन समाज के हित के लिए सोचने वाले और सामाजिक न्याय के पक्षधर लोगों को दबाने तथा डराने-धमकाने का प्रयास कर रहे हैं. जिसका पुरजोर विरोध किया जाना चाहिए.
2019 के लोकसभा चुनाव को लेकर राजद के युवा सम्राट भवेश यादव ने कहा कि अगले चुनाव में एक तरफ ‘मंडल, अंबेडकर और गांधी’ की विचारधारा तो दूसरी तरफ ‘गोडसे और गोलवलकर’ की विचारधारा होगी. श्री यादव ने संगोष्ठी में केंद्र की एनडीए सरकार पर देश में सांप्रदायिक टकराव को बढ़ावा देने का आरोप लगाया और देश की अर्थव्यवस्था और संविधान को खतरे में बताया.
भवेश यादव ने कहा “मेरा मानना है कि 2019 की लड़ाई मंडल, अंबेडकर और गांधी बनाम गोडसे और गोलवलकर के तौर पर होगी, इसमें कौन ताकतवर साबित होगा, यह देखने वाली बात होगी.” बिहार राजद के युवा सम्राट भवेश यादव ने कहा कि उन्हें लगता है कि ‘कमंडल’ की विचारधारा को मानने वालों को खत्म करने का दौर चल रहा है.
संविधान और अर्थव्यवस्था पर खतरे के बारे में उन्होंने कहा कि धार्मिक आधार पर टकराव की भूमिका तैयार की जा रही है. और सत्ता में बैठे लोग इसे गुपचुप तरीके से बढ़ावा देने में लगे हैं. उन्होंने कहा कि बुद्धिमानी से एकजुट होकर इस खतरे से निपटा जा सकता है. इसके लिए समय को गवाएं बिना प्रयास किया जाना चाहिए. उन्होंने देश भक्ति के मुद्दे पर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) को निशाना बनाते हुए कहा, “जो लोग नागपुर में तिरंगा नहीं फहरा सकते वे देशभक्त का प्रमाण पत्र बाटेंगे.”
विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ युवाओं से एकजुट होने की अपील करते हुए भवेश यादव ने कहा कि माननीय लालू प्रसाद यादव जी ने सामाजिक न्याय की लड़ाई बिना किसी समझौते के लड़ी. उन्होंने कहा कि “माननीय श्री लालू प्रसाद यादव जी ने सांप्रदायिक और मनुवादियों को सत्ता में आने से रोकने की चुनौती दी थी, इसलिए वह उनके निशाने पर रहे लेकिन वह अपने संघर्ष के बलबूते इस लड़ाई में मजबूत होकर उभरे.”
भवेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अगर हर कोई पकौड़ा बेचने लगेगा तो उन्हें खरीदेगा कौन ? उन्होंने कहा “नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री बनने की खातिर युवाओं को सपने बेचे और अब इन सपनों की हकीकत सबको देखना बाकी है |updated by gaurav gupta

loading...