संवाददाता-विवेक चौबे

कांडी-प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत अवस्थित आदर्श इंटर कॉलेज के खेल के मैदान में मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत शोरेन का आगमन हुआ।

इस आगमन में प्रखण्ड प्रमुख प्रतिनिधि-सत्येंद्र कुमार पांडेय उर्फ पिंकू पाण्डेय ने हेमंत शोरेन का जोरदार स्वागत किया।बताते चलें कि पिंकू पाण्डेय सहित हजारों की संख्या में बाइक सवार सहित लोगों ने ग्रामपंचायत-लमारी कला में पहुंच कर उन्हें माल्यार्पण कर स्वागत किया।कांडी आने के क्रम में लमारी कला में हनुमान मंदिर के पास आमरण अनशन पर बैठे लमारी मुखिया प्रतिनिधि – संतोष सिंह से मिले।संतोष सिंह ने आमरण अनशन पर बैठने के उद्देश्य बताया।साथ ही कई मुद्दों की विवेचना की।इस पर हेमंत शोरेन ने कहा की मत बैठो अनशन पर बेमौत मार देगी ये सरकार।अब आइए बताते हैं आदर्श इंटर कॉलेज के मैदान में हेमंत सोरेन का आगमन हुआ।मंच पर सम्मानित कन्हैया चौबे सहित कई गणमान्य लोगों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया।तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज गया वातावरण। हेमंत सोरेन ने दहाड़ा। बीजेपी के कई गलत कारनामों पर कहा की भाजपा सरकार की मनमानी से झारखण्ड में त्राहिमाम मच गया है। ना किसानों को पानी मिल रहा है,ना बिजली।पारा शिक्षकों के साथ हो रहे अन्याय को घृणा बताया। कहा कि अब तक 58 दिनों में 25 पारा शिक्षकों की मौत हो गयी है। कहा कि वर्तमान सरकार किसी के साथ कोई न्याय नहीं कर रही है।इस प्रकार भाजपा सरकार पर कई आरोप लगाया।कहा कि स्वास्थ्यमंत्री-रामचंद्र चंद्रवंशी केवल अपना स्कूल व कॉलेज बनवाने में लगे हुए हैं। जो अपना जरूरत है वह पुरा कर रहे हैं ऑर अपना साम्राज्य खड़ा कर लिया। वहीं शौचालय निर्माण पर बरसते हुए हेमंत सोरेन ने कहा कि हिलते हुए शौचालय का निर्माण करवाने से शौच में जाने के बाद छत कब गिर जाए इसका क्या भरोसा।बताते चलें कि हेमंत सोरेन का मकर-संक्रांति के अवसर पर आगमन हुआ था।इस अवसर पर उन्होंने खिचड़ी ग्रहण किया।सभा संबोधित करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि वहीं प्रमुख प्रतिनिधि-सत्येंद्र कुमार पाण्डेय उर्फ पिंकू पाण्डेय को झारखण्ड मुक्ति मोर्चा का सदस्यता मिला।पिंकू पाण्डेय ने संबोधित करते हुए कहा कि कांडी प्रखण्ड के विकास के साथ-साथ विश्रामपुर विधान सभा क्षेत्र में विकास कुछ भी नहीं हुआ है।लूट-खसोट करने वाली सरकार केवल अपने स्वार्थ में कुछ भी कर सकती है।मनमानी की हद कर दी बीजेपी सरकार ने।पिंकू पाण्डेय ने कहा कि विकास तभी सम्भव है,जब झामुमो का झंडा लहरेगा।कहा कि भाजपा हटाओ देश बचाओ ।अस्पताल,कॉलेज,किसान व बीजली सहित कई मुख्य तथ्यों पर बताया कि भ्रस्टाचार बढ़ता जा रहा है।इस मौके पर-कांडी प्रखण्ड पारा शिक्षक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष-रामरंजन सिन्हा ने पारा शिक्षकों की हक की लड़ाई,न्याय व अपनी मांगों को लेकर हेमंत सोरेन को मंच पर ज्ञापन सौंपा।
बताते चलें कि कांडी थाना प्रभारी-विजय सिंह के द्वारा अपने दल-बल के साथ शांति व्यवस्था रखने का पुख्ता इंतजाम रखा था।दल-बल के साथ पुलिस तैनात थी ताकि कोई अप्रिय घटना न घट सके।मौके पर-गढ़वा विधायक प्रत्याशी-मिथलेश ठाकुर,जिला अध्यक्ष-तनवीर आलम,कांडी प्रमुख-नीतू पाण्डेय,मुखिया-विनोद प्रसाद,प्रखण्ड विकास पदाधिकारी-गुलाम समदानी,कई मुखिया,बीडीसी सहित हजारों की संख्या में लोग उपस्थित थे।

loading...