पुलिस अधीक्षक, विशाल शर्मा ने अपने कार्यालय कक्ष में सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अंचल पुलिस निरीक्षक एवं थानाध्यक्ष के साथ साथ समीक्षा बैठक में दिए कई सख्त निर्देश…..समीक्षा बैठक में सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, अंचल पुलिस निरीक्षक एवं सभी थानाध्यक्ष/ओपी अध्यक्ष को अनुपालन हेतु निम्नांकित निर्देश दिया गया है :-

1- सभी थानाध्यक्ष/ओ0पी0 अध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र के 10 सक्रिय अपराध कर्मियों की सूची तैयार करें।

2- रात्रि गश्ती के क्रम में सक्रिय अपराधकर्मियों एवं दागी के वर्तमान गतिविधि का सत्यापन करें तथा अपराधकर्मी एवं उनके परिजन का फोटोग्राफी करायें।

3-सभी थानाध्यक्ष अपराध कर्मियों का फोटो एल्बम तैयार करें तथा एल्बम में उनका बायोडाटा एवं सगे संबंधियों की विवरणी भी संधारित करें।

4-सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने थाना का तथा थाना के गाड़ी का वायरलेस सेट को सुदृढ़ करा लें तथा गश्ती के क्रम में अपना-अपना लोकेशन वायरलेस सेट के माध्यम से दें।

5-शहरी क्षेत्र में कुल-16 संवेदनशील स्थलों को चिन्हित किया गया है। संवेदनशील स्थलों पर रात्रि में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जायेगी। इसके अतिरिक्त पुलिस केन्द्र, पूर्णियाॅ से शहरी गश्ती के लिए 02 वाहन निकलेगा। जिस पर 01 पुलिस पदाधिकारी एवं 1-4 सशस्त्र बलों की तैनाती होगी।

6-शहरी क्षेत्रों को सेक्टरवार बांट कर मोटरसाईकिल गश्ती करायें।

7-रात्रि गश्ती के क्रम में संदिग्ध व्यक्तियों की चेकिंग करें।

8-सभी थानाध्यक्ष/ओ0पी0 अपने -अपने क्षेत्र के डी0जे0 (D.J) संचालकों के साथ बैठक कर लें तथा उनको माननीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा पारित आदेश से अवगत करायें । रात्रि 10:00 बजे के बाद डी0जे0 (D.J)/ध्वनि विस्तारक यंत्र का उपयोग करने वालों के विरूद्ध कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी ।

9-कर्तव्य में लापरवाही बरतने वाले पुलिस पदाधिकारी /पुलिस कर्मियों के विरूद्ध कठोर अनुशासनिक कार्यवाही की जायेगी ।

10-सभी पुलिस पदाधिकारी/पुलिस कर्मी कर्तव्य के दौरान वर्दी में रहेंगे ।

11-शराब बरामदगी के लिये सघन छापामारी अभियान चलायें।

समीक्षा बैठक में सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, पुलिस निरीक्षक एवं थाना/ओ.पी. अध्यक्ष मौजूद थे। रिपोर्ट-बिट्टू कुमार

loading...