धमदाह – शहर के विभिन्न थाना क्षेत्र से 5 चोरों को चोरी के समान के साथ गिरफ्तार किया गया है। बताया जाता है कि सभी चोर शहर के आसपास के गाँव एवं दूसरे जिले से आकर चोरी की घटना को अंजाम दिया करते थे। पुलिस ने इनके पास से चोरी के किये गए सामानों को भी बरामद किया है, जो विभिन्न थाना क्षेत्र से चोरी की गई थी.

*पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने बताया कि 05 जुलाई की देर रात्रि लाइन बाजार के हबीब कॉम्प्लेक्स में चोरों ने 05 दुकानों के शटर को तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया था। इस संदर्भ में सहायक खजांची थाना में कांड दर्ज कराया जा चुका है। संबंधित थाना की पुलिस ने घटना के उद्भेदन के लिए एक टीम बनाई. वैज्ञानिक अनुसंधान के क्रम में मो. इब्तेखार को चंपानगर के रामपुर से गिरफ्तार किया गया। चोर से जब पूछताछ की गई तो उसने एक अन्य चोर मो इस्तियाक का नाम बताया. जिसके बाद बताए गए निशानदेही पर उसे भी गिरफ्तार किया गया। पुलिस गिरफ्तार अपराधियों के पास से चोरी के मोबाइल, रुपया और ताला तोड़ने का औजार बरामद किया है। पुलिस अधीक्षक विशाल शर्मा ने बताया कि दोनों चोर आपस मे भाई हैं और दोनों चोर के द्वारा पूर्व में चंपानगर के अलावा बैंगलोर शहर में भी चोरी की घटना को अंजाम दिया जा चुका है।

इसके अलावा सहायक खजांची थाना क्षेत्र के ही आशियाना कॉलोनी में ईद के समय मो. कामरान अब्बास के बंद पड़े घर मे भी चोरी हुई थी। इस कांड में भी पुलिस ने जब वैज्ञानिक अनुसंधान किया तो मधेपुरा जिले के चौसा थाना के भरत लाल सिंह की संलिप्ता नजर आयी। पुलिस इस चोर तक चोरी की गई मोबाइल के लोकेशन के आधार पर पहुँच गई। चोर घर से चोरी हुई मोबाइल में दूसरे सिम को लगाकर उपयोग कर रहा था। गिरफ्तारी के बाद इसकी निशानदेही पर इसी के गाँव के मो. उमर अंसारी एवं पूर्णियां के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मंझली चौक निवासी मो. रुस्तम को चोरी के समान के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि सभी चोर दिन में शहर में मजदूरी करते थे, और रात में चोरी की घटना को अंजाम दिया करते थे. कई आपराधिक घटनाओं में भी इनकी संलिप्ता पाई गई है. गिरफ्तार सभी लोग पहले भी कई बार जेल भी जा चुके हैं। पुलिस ने इनके पास से मोबाइल सहित घरों से चोरी किए गए घरेलू सामान को भी बरामद किया है।रिपोर्ट – राकेश अनंत कन्हैया(धमदाहा,पूर्णियां)

loading...