तीन दिन से चल रहा था जमीनी विवाद

पुलिस पर पक्षपात करने का आरोप

मोदी मिशन का नेता है हत्यारा

सिटी रिपोर्टर/गुठनी/दरौली
सीवान। दरौली थाना क्षेत्र के नेपुरा गांव में जमीनी विवाद को लेकर आरोप है कि भाजपा नेता सनोज पांडे ने गोली मारकर अपने ही पट्टीदार मुरली मनोहर पांडे की हत्या कर दी है। शुक्रवार सुबह 9 बजे मुरली मनोहर पांडे अपने घर से गांव के ही किराना दुकान पर कुछ सामान खरीदने जा रहे थे कि जनार्दन पांडे के दरवाजे के समीप अपने परिवार के अन्य सदस्यों संग बैठे सनोज पांडे ने राइफल से तीन गोली मुरली पांडे पर दनादन दाग दी और वे वही गिर पड़े। मुरली पांडे के परिवार की महिलाओं ने रोते हुए बताया की सनोज रायफल से तीन गोली चलाया पहला मिस हो गया और दूसरा बाए साइड सीने में लगा और तीसरी गोली पीठ की तरफ लगी और वो गिर गये। गिरने के बाद परिजनों ने घर मे लाया और वाहन व्यवस्था में लग गए तथा पुलिस को सूचना दी। गोली से घायल मुरली पांडे को ईलाज के लिये सीवान ले जाया जा रहा था कि मैरवा में ही मौत हो गयी। मौत की सूचना पाते ही परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गए और मैरवा प्रक्षेत्र के पुलिस निरीक्षक अरविंद कुमार के समक्ष दरौली पुलिस के खिलाफ प्रदर्शन किया। घटना के कारण के संबंध में दोनों पक्षों में तीन दिन से चल रहा भूमि विवाद बताया जा रहा है। दरौली के नेपुरा गांव निवासी हत्या के शिकार मुरली मनोहर पांडे और हत्यारे सनोज पांडे के बीच धनतेरस पर्व की पूर्व संध्या से चल रहा था लेकिन पिछले तीन दिन मामला काफी आक्रोश में चला। बताया जाता है कि

सनोज पांडे गुरुवार की संध्या मुरली पांडे के घर पर आकर काफी गाली गलौज किये थे उस समय कोई पुरुष सदस्य घर पर नही था। बाद में जब मुरली पांडे के घर के पुरुष सदस्य आये तो सनोज के साथ गाली गलौज किये तथा उनके द्वारा कराए जा रहे विवादित भूमि पर निर्माण को रोक दिया। इधर पिछले तीनो दिन मुरली पांडे दरौली थाना का चक्कर लगाते रहे और पुलिस एकतरफा सनोज के पक्ष में काम कर रही जिससे उसका हौशला सातवां आसमान पर था।

शुक्रवार करीब नौ बजे दरौली के नेपुरा गांव में हत्या की घटना के 4 घंटे बाद भी पुलिस मौके पर नही पहुच सकी थी हालांकि ग्रामीणों ने बताया पुलिस आयी लेकिन गांव के बाहर से ही वापस चली गयी मौके पर नही आयी। वही चार घण्टे बिताने के बाद चार थानों की पुलिस पहुचीं मौके पर। पुलिस की लागातर लापरवाही क्यों हुई ग्रामीणों में इस सवाल को लेकर आक्रोश है।

सहायक पुलिस कप्तान भी पहुचे किया जांच पड़ताल ।

दरौली के नेपुरा गांव में मुरली मनोहर पांडे हत्या कांड की जांच करने पहुचे सहायक पुलीस अधीक्षक कांतेश मिश्र ने आरोपित सनोज पांडे के दरवाजे पर मानवाधिकार की स्टिकर लगी कार को जप्त कर लिया । सहायक पुलिस अधीक्षक ने घटना की एक एक विंदु पर जांच किया और हत्यारो को सीघ्र गिरफ्तार करने की बात कही

सनोज पाण्डेय के पिता सरल पाण्डेय बगल के घर से गिरफ्तार ।

हत्यारा सनोज पाण्डेय के पिता सरल पाण्डेय अपने पड़ोसी के घर गिरफ्तार हुआ है। पुलिस के मुताबिक सरल पाण्डेय का भी घटना में संलिप्त है जिसके आधार पर गिरफ्तार किया गया है।

परिजनों के विलाप से माहौल हुआ गमगीन

दरौली के नेपुरा गांव में मुरली मनोहर पांडे की हुई हत्या के बाद उनके परिजनों के विलाप से गांव का माहौल गमगीन हो गया है। परिवार की महिलाओं का रोना बिलापना सबकी आंखे नम कर देता है। मुरली पांडे के बड़े पुत्र अमर पांडे पटना सचिवालय में सहायक अधिकारी के पद पर कार्यरत है और छोटे पुत्र अजय गांव रहकर पढ़ाई करते है। मुरली मनोहर पांडे मुरली बाबा के नाम से जाने जाते थे जो काफी सज्जन थे। मुरली बाबा छोटी बेटी सुषमा की शादी तय करने में लगे थे और कई जगह बाते चलाई थी। उनकी पत्नी मंजू देवी विलाप में कई बार नर्वस हो गयी अब उनको अविवाहित बेटे और बेटी की चिंता सताए जा रही है।ःसंजय सिंह, संवाददाता, अनुभवीआँखें न्यूज।

loading...