नई दिल्ली: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ की गोसाईगंज पुलिस ने संतोष अपहरण और हत्याकांड का खुलासा करते हुए मंगलवार को मृतक के बेटे और उसके दो सहयोगियों को गिरफ्तार कर लिया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक दीपक कुमार ने बताया, “बीती आठ जुलाई को गोसाईगंज के बरकत नगर भट्टी निवासी दिव्यांग संतोष कुमार अचानक लापता हो गए थे. इस मामले में उनकी बेटी रोशनी ने 13 जुलाई को गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी. पुलिस संतोष को खोजने में लगी थी.’

उन्होंने कहा, ‘इसी बीच 15 जुलाई को रायबरेली के शिवगढ़ थाना क्षेत्र स्थित नहर में संतोष की लाश मिली. इसके बाद संतोष की बेटी ने अपनी मां प्रमिला, भाई मोहित कुमार पर साथियों के साथ मिलकर पिता की हत्या करने का आरोप लगाया था.’ रोशनी का कहना था कि उसकी मां और भाई ने जमीन जायदाद के लिए पिता की हत्या कर शव नहर में फेंका है. पुलिस ने सबूतों के आधार पर अपहरण और हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

इस मामले में मंगलवार को पुलिस ने शिवलर रेलवे फाटक के पास से आरोपी व संतोष के बेटे मोहित कुमार व उसके साथी संजय कुमार और लक्ष्मीनारायण को गिरफ्तार किया. पुलिस का कहना है कि पूछताछ में तीनों ने अपहरण व हत्या का जुर्म स्वीकार किया, जिसके बाद पुलिस ने उनकी निशानदेही पर अपहरण व हत्या में प्रयुक्त बाइक और मृतक की बैसाखी इंदिरा नहर के किनारे झाड़ियों से बरामद कर ली.

loading...