बर्मिंघम: पाकिस्तान के खिलाफ अपने चैंपियंस ट्रॉफी अभियान की शुरुआत करने से पहले टीम इंडिया को विवादों ने घेर रखा है। भारत के मुख्य कोच अनिल कुंबले और कप्तान विराट कोहली के के बीच कथित मतभेद की खबरें पिछले कुछ दिनों से सुखिर्यां बनी हुई हैं। लेकिन इस बीच मतभेद की अटकलबाजी का इन दोनों के बीच कोई असर नहीं दिखा जब कुंबले ने टीम के इंडोर नेट सत्र के दौरान कप्तान को थ्रोडाउन का अभ्यास कराया। गतविजेता भारत के लिए रविवार को चिर-प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के खिलाफ मैच पर पूरी तरह से ध्यान केंद्रित करना बेहद महत्वपूर्ण है। इसे ध्यान में रखते हुए कुंबले और कोहली का एक साथ मिलकर अपने काम को प्राथमिकता देना काफी अच्छा संकेत है।

खराब मौसम के कारण टीम आउटडोर अभ्यास नहीं कर सकी जिसके बाद अधिकांश शीर्ष बल्लेबाजों को लंबे समय तक थ्रोडाउन का अभ्यास करते हुए देखा गया। एक साथ लगे चार नेट पर अभ्यास के दौरान सभी की नजरें पहले नेट पर टिकी थी जहां कोहली एकाग्रता के साथ बल्लेबाजी कर रहे थे। इस सत्र का आकषर्ण हालांकि कुंबले को कप्तान को थ्रोडाउन का अभ्यास कराना रहा। कोहली ने हालांकि शुरूआती पारंपरिक बल्लेबाजी अभ्यास के साथ की थी।

दोनों के बीच अगर कथित तौर पर कोई असहजता थी भी तो अभ्यास सत्र के दौरान दोनों के शारीरिक हावभाव देखकर ऐसा कुछ नहीं लगा। कुछ ड्राइव खेलने के बाद कोहली ने कुछ शाट स्क्वायर आफ द विकेट खेलने का प्रयास किया। कुंबले ने लगभग 20 मिनट तक कप्तान के साथ बिताने के बाद दूसरे नेट का रूख किया। इस नेट पर बल्लेबाजी कोच संजय बांगड़ युवराज सिंह को थ्रोडाउन का अभ्यास करा रहे थे। कुंबले के अपनी ड्रिल पूरी करने के बाद बांगड़ और उन्होंने नेट बदल लिए। इस बीच पता चला है कि पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने खिलाड़ियों ने मुलाकात नहीं की जैसा कि मीडिया की खबरों में आया था।

loading...