मुरलीगंज(संवावदाता चंचल कुमार) – कार्यपालक सहायक परीक्षा को रद्द करने की मांग को लेकर कई छात्र संगठन सहित सैकड़ों छात्रों द्वारा जिला निबन्धन सह परामर्श केंद्र के सामने कर रहे विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों पर प्रशासन ने जमकर लाठी भांजी । जिसमे दर्जनों छात्र चोटिल हो गए ।कई को अस्पताल भर्ती कराया गया है। एवं प्रशासन द्वारा तीन छात्रों को गिरफ्तार भी किया गया है।

कार्यपालक सहायक परीक्षा का परिणाम जारी होते ही छात्रों ने धांधली का आरोप लगाया था। जिसपर जिलाधिकारी ने इसे खारिज करते हुए आपत्ति की पत्र मांग किये थे ।और कहा था अगर किसीे आपत्ति को है ,तो वो आवेदन दे सही पाया जाएगा ,तो उसपर कार्रवाई होगी लेकिन छात्रों का आक्रोश नही थमा।जिला प्रशासन द्वारा आज टंकण परीक्षा लिया जा रहा था ।जिसका छात्रों ने विरोध किया और पूरे परीक्षा को रद्द करने का मांग किया था।मंगलवार को विभिन्न छात्र संगठन द्वारा इस संबंध जिलाधिकारी का पुतला फूंका गया था ।और आंदोलन की बात कही थी ।
जन अधिकार छात्र परिषद मधेपुरा के जिला अध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टू ने कहा कि आज मधेपुरा में लोकतंत्र की हत्या हुए है ।जब हमलोग शांति पूर्ण तरीके से मधेपुरा DRCC के आगे धरना प्रदर्शन कर रहे थे ,तो मधेपुरा के जिला पदाधिकारी के आदेशानुसार मधेपुरा के SDO ओर DSP काफी संख्या में पुलिस बल लाकर हमारे सभी छात्र नेता को बेहरहमी से पीटा गया ।एवं बुरी तरह जख्मी कर दिया है ।जन अधिकार छात्र परिषद के तीन साथी को पुलिस घायल करने के बाद जबरन उठा के हवालात में डाल दी है ।

छात्र राजद के सोनू यादव ने भी इसकी भत्सर्ना किया है ।और कहा है जिला प्रशासन के इस रवैया से झुकने वाले नही है।हमलोग छात्र के हक के लिए शान्तिपूर्ण लोकतांत्रिक तरीके से विरोध कर रहे थे ,तो जिला प्रशासन किस तरह जानवर के तरह हमलोग को पीट दिए।घायल सोनू यादव ने मांग किया है अविलम्ब परीक्षा को जिला प्रशासन रद्द करे।
इस संबंध सदर अनुमंडलाधिकारी वृंदा लाल ने कहा कि कोई गड़बड़ी नही है।अगर किन्ही को आपत्ति है ,तो छात्र अपना आपत्ति जमा करे। जांच करवाया जाएगा ।अगर सही साबित होता है ,तो उस पर कार्रवाई की जाएगी।परीक्षा परिणाम में गड़बड़ी के आरोप पर डीएम ने कहा कि जिन अभ्यर्थियों को कोई शिकायत है उसके लिए आपत्ति की तिथि निर्धारित हैं।लोग आपत्ति देंगें उसके निष्पादन के बाद ही अंतिम परिणाम प्रकाशित होगी।कोटि को लेकर उठे सवाल पर उन्होंने कहा की अभी स्वघोषाना के आधार पर उन्हें सूचि में शामिल किया गया है।updated by gaurav gupta

loading...