कटिहार – बिहार के कटिहार जिले में जन अधिकार पार्टी तथा छात्र परिषद के सदस्यों ने आज बुधवार को रेलवे स्टेशन पर जमकर बवाल काटा. प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने 2424 राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया. जिसके कारण कटिहार रेल मंडल के कटिहार स्टेशन रेलखंड पर कई ट्रेनें प्रभावित हो गईं. पार्टी के सदस्यों ने करीब आधा घंटा तक ट्रेन को रोके रखा. इस दौरान सरकार विरोधी नारे लगाए गए.

जाप छात्र विंग ने रोकी ट्रेन

जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश महासचिव रविकान्त चौरासिया ने बताया कि छात्र परिषद के सदस्य अपनी मांगों के समर्थन में रेलवे ट्रैक पर उतरे जन अधिकार छात्र परिषद के सदस्यों का विरोध सिर्फ इस बात को लेकर था कि जो परीक्षा ऑनलाइन ली जा रही है तो ऑनलाइन का किया मतलब बिहार से बहार छात्र परीक्षा दे, वह छात्र हित में नहीं है. छात्र-छात्राएं दूर दूर तक जाकर परीक्षा देने का जो प्रोग्राम फिक्स किया गया है वह सरासर सरकार ने गलत किया है| जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष सुनील यादव ने कहा कि यह किसी भी तरह से न्याय संगत नहीं है. 1200 सौ 1500 सौ किलोमीटर की दूरी तय कर आखिर छात्र कैसे परीक्षा देने जाएंगे,उन्होंने कहा कि सरकार को यह फैसला बदलना होगा. नजदीक में छात्रों को सेंटर देना होगा, पार्टी के प्रदेश महासचिव नैयर मसूद खान ने रेल मंत्री पर हमला करते हुए कहा छात्रों के साथ गलत बर्दाश्त नहीं – जाप जन अधिकार पार्टी युवा के प्रदेश अध्यक्ष दलित प्रकोष्ठ वकील दास ने कहा कि यह कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा कि छात्रों का शोषण किया जाए.

आपको बता दें कि कटिहार रेलवे स्टेशन दिल्ली गुवहाटी के बीच का मेन रूट है. इसी रूट से दिल्ली से आने वाली ट्रेनें गुवहाटी पहुंचती हैं. सुबह के वक्त इस रेल रूट पर काफी तेज परिचालन होता है|ऐसे कटिहार में ट्रेन रोके जाने से इस रूट की कई ट्रेनों के परिचालन पर प्रभाव पड़ा है, इस अवसर पर पार्टी के युवा परिषद के प्रदेश महासचिव आलोक वर्मा ,छात्र परिषद के जिला अध्यक्ष दीपक चौहान,युवा परिषद जिलाध्यक्ष मनीष ठाकुर, मो0 कासिफ ,सन्नी ,कौशर ,भाई गुलशन ,सलीम ,कोढ़ा अध्यक्ष संजय सवल,इंद्रदेव सिंह ,मो0 साबिर ,रितेश कुमार ,बुदुल सिंह ,हर्षवर्धन, सहित कई लोग थे|updated gaurav gupta

loading...