मधेपुरा(संवावदाता संजीव कुमार) – जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत कोल्हायपट्टी डुमरिया पंचायत के वार्ड नंबर दस में 55 वर्षीया बुजुर्ग महिला मंजू देवी पति महेश्वरी यादव की हत्या बीते गुरुवार की रात कर दी गई। हत्या का आरोप मंजू देवी के सौतेले पुत्रों पर एवं पति महेश्वर यादव पर लगाया गया और पुलिस ने तत्काल मौके से उन्हें गिरफ्तार कर लिया हैं। मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत कोल्हायपट्टी डुमरिया पंचायत में 55 वर्षीया बुजुर्ग महिला मंजू देवी एक छोटी सी झोपड़ी में अपने गाय और अपने हुनर सिलाई कढ़ाई के बल पर अपना जीवन यापन कर रही थी। गौरतलब हो कि महेश्वर यादव की वह पहली पत्नी थी और उससे मात्र एक बेटी है, जिसकी शादी कुमारखण्ड के पिन्टू कुमार से हुई थी। पहली पत्नी के रहने के बावजूद महेश्वर यादव ने अपनी दूसरी शादी कुमारखण्ड यदुआपट्टी के पूनम देवी से थी और पूनम देवी से 5 बेटा तथा तीन बेटी है। पहली पत्नी को महेश्वर यादव द्वारा मानसिक रूप से प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया गया था। वह सड़क के किनारे वार्ड नंबर 10 में ही झोपड़ी बनाकर अपने गांव के लोगों की सिलाई कटाई कढ़ाई से गुजर बसर कर रही थी।

बीते गुरुवार की रात जब वह घर में सोई हुई थी तो रात में ही उसकी हत्या गला दबाकर या मुंह एवं सांस को बंद कर कर दी गई। अहले सुबह 11:00 बजे जब झोपड़ी के बाहर गाय भूख से चिल्लाने लगी तो ग्रामीणों ने जाकर देखा तो झोपड़ी की किवाड़ बंद थी और महिला चौकी पर अस्त-व्यस्त पडी हुई थी। उसके मुंह और नाक से खून बह रहे थे । लोगों ने मरा हुआ समझ पुलिस को लगभग 11:00 बजे फोन किया।

मुरलीगंज थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार अपने सहयोगी पुलिस पदाधिकारी संजीव कुमार के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उनके वहां पहुंचने पर उन्होंने पाया कि तब तक मृतका महिला के इकलौते दामाद पिंटू कुमार एवं ग्रामीणों द्वारा मृतका के शव को स्टेट हाईवे 91 दुर्गा मंदिर के समीप रखकर सड़क जाम कर दिया गया। घटनास्थल पर पहुंचकर छानबीन करते हुए पुलिस पदाधिकारी इंस्पेक्टर संजीव कुमार ने बताया कि मृतक महिला के पति महेश्वर यादव ने दो शादियां की थी पहली पत्नी का नाम मंजू देवी जो मरूआहा की रहने वाली थी। उससे मात्र एक पुत्री थी वहीं दूसरी शादी यदुआ पट्टी के पूनम देवी से की थी जिससे 5 बेटा और तीन बेटी है। पहली पत्नी के दामाद पिंटू कुमार ने एवं मृतक महिला की बेटी ने आरोप लगाया कि उसके पिता एवं सौतेले भाइयों ने उसकी मां की हत्या संपत्ति के लिए कर दी है और उनकी गिरफ्तारी की मांग करने लगी। थानाध्यक्ष द्वारा जानकारी दी गई कि मृतका के पति महेश्वर यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं अन्य परिजनों की तलाश जारी है सारे लोग घर छोड़ कर फरार हैं। घटना स्थल पर उपस्थित मृतका के दामाद पिंटू यादव ने बताया कि पूर्व में भी संपत्ति को लेकर कई बार मेरी सास की हत्या किए जाने एवं मारपीट से संबंधित मामलों के लिए मुरलीगंज थाना में आवेदन दिया गया था पर कोई सकारात्मक कार्रवाई नहीं हुई जिसके कारण मेरे साथ की हत्या हुई।

मुरलीगंज थाना अध्यक्ष द्वारा जानकारी दी गई थी मामले में मृतका के पति को गिरफ्तार कर लिया गया है एवं अन्य परिजनों की तलाश जारी है पुलिस के समझाने के बाद जाम तोड़ दिया गया और लाश को पंचनामा के उपरांत पोस्टमार्टम के लिए भेजा दिया गया है । updated by gaurav gupta

loading...