कांडी(संवाददाता-विवेक चौबे) – -प्रखण्ड क्षेत्र अंतर्गत ग्रामपंचायत-लमारी कला में अवस्थित पंचायत सचिवालय में प्रधान मंत्री आवास योजना के प्रतीक्षा सूची में वैसे लाभुकों का नाम जोड़ा गया,जो अत्यंत निर्धन व आवास के योग्य थे।

बताते चलें की इस मौके पर-प्रखण्ड विकास पदाधिकारी-गुलाम समदानी,प्रमुख प्रतिनिधि-पिंकू पाण्डेय व जिला परिषद अध्यक्ष-विकास कुमार स्वयं उपस्थित रहे।इस मौके पर लगभग 475 आवास के लिए नए नाम जोड़े गए।उपस्थित लोगों ने राशन डीलर के अनियमितता की जानकारी जिला परिषद अध्यक्ष-विकास कुमार को दिए।ग्रामीणों ने बताया कि निर्धारित दर व वजन के अनुसार डीलर राशन नहीं देते हैं।मौके पर ही विकास कुमार ने बीडीओ-गुलाम समदानी से अनियमितता में सुधार लाने की बात कही।बीडीओ-गुलाम समदानी ने कहा कि कार्डधारियों को एक रुपए प्रति किलो की दर से अधिक राशन के लिए न दें।अब से डीलर एक रु प्रति किलो के दर से राशन देंगे।साथ ही समदानी ने कहा कि राशन लाभुक के राशन से कटौती भी नहीं कि जाएगी। बीडीओ -गुलाम समदानी ने कहा कि अब कोई गरीब नहीं रहेगा।हर कच्चे घर वालों का होगा पक्का का घर।साथ ही पिंकू पाण्डेय ने कहा कि सरकार इसीलिए प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास दे रही है,जिससे निर्धनता का नाम मिट सके।साथ ही पिंकू पाण्डेय ने जानकारी देते हुए कहा कि कांडी अस्पताल का भी निरीक्षण किया गया।इस अस्पताल में बहुत सारी कमियां हैं।अच्छे चिकित्सक की व्यवस्था अनिवार्य है।
मौके पर-जिला परिषद-हसन रजवार,मुखिया-गीता देवी,मुखिया पति-लालेश्वर सिंह,बीडीसी-कमला देवी,स्वयं सेवक-सूनन्द कुमार,मुरारी पासवान,ओमप्रकाश कुमार सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे। updated by gaurav gupta

loading...