कोलकाता : डिटर्जेंट पाउडर, अरारोट व जानलेवा केमिकल मिला कर महानगर में गाय का नकली दूध बनानेवाले एक गिरोह का मोचीपाड़ा थाने की पुलिस ने भंडाफोड़ किया है. मामले में धर्मेंद्र राय (34), धर्मेंद्र (32) व बिंदेश्वरी राय (53) को गिरफ्तार किया गया है.

पुलिस को सूचना मिली थी कि मोचीपाड़ा इलाके के बैठकखाना बाजार स्थित एक मकान में गाय का नकली दूध बनाने का महीनों से धंधा चल रहा है. इस जानकारी के बाद पुलिस की एक टीम ने उस मकान में छापामारी कर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया.

ठिकाने से तीन लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार321 किलो तरल दूध, पांच किलो डिटर्जेंट पाउडर और 22 किलो अरारोट व केमिकल जब्तमहानगर के अपार्टमेंट, मिठाई व चाय की दुकानों में करते थे सप्लाई

इसके साथ ही उस ठिकाने से 321 किलो तरल नकली दूध, पांच किलो डिटर्जेंट पाउडर और 22 किलो अरारोट, मिल्क पाउडर व केमिकल जब्त किये गये हैं. यहां से तैयार दूध को गिरोह के अन्य सदस्यों द्वारा आसपास के इलाकों के अपार्टमेंट, मिठाई व चाय की दुकानों में सप्लाई करते थे.

अंधा कर सकता है नकली दूध

बताया जाता है कि इस नकली दूध के नियमित सेवन से लीवर, किडनी व हृदय संबंधित बीमारियों हो सकती हैं. यहां तक कि आंखों की रोशनी भी जा सकती है| रिपोर्ट – मनीष गुप्ता(वांलिटयर सदस्य) , updated by gaurav

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here