नई दिल्ली: पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव में हार और तीन राज्यों में सत्ता गंवाने के बाद बीजेपी 2019 की तैयारियों में जोर शोर से जुट गई है । विधानसभा चुनाव में सत्ता गंवाने के बाद सत्ता के गलियारे में लगातार सवाल उठ रहे थे कि बीजेपी के हारे हुए तीन मुख्यमंत्रियों का भविष्य आखिर क्या होगा ??
तो हम आपको बतादें की तीनों हारे हुए मुख्यमंत्रियों का अब भविष्य इस प्रकार से होगा , *मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह और राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद पर नियुक्त कर दिये गए हैं*
बीजेपी नेतृत्व ने अपने इस फैसले से एक बड़े सवाल का बड़ा जवाब दे दिया है ।
हालांकि शिवराज सिंह चौहान ने कुछ दिनों पहले कहा था कि वह राज्य में ही रहेंगे और अगले लोकसभा चुनाव के लिये सक्रियता से काम करेंगे , उनका दिल्ली आने का कोई इरादा नहीं है , *शिवराज सिंह अपने एक बयान को लेकर भी काफी चर्चा में आए थे जब उन्होंने कहा था कि- ‘टाइगर अभी जिंदा है* ।
रमन सिंह ने भी कुछ ही दिन पहले कहा था कि ”मैं यहीं था, यहीं रहूंगा.” उन्होंने छत्तीसगढ़ में जनसम्पर्क कार्यक्रम भी शुरू कर दिया है और लोकसभा चुनाव की तैयारियों के सिलसिले में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं से लगातार संपर्क कर रहे हैं ।
वसुंधरा राजे और बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व के बीच अनबन शुरू से रही है , अब देखना यह दिलचस्प होगा कि पार्टी आलाकमान इन तीनों पूर्व मुख्यमंत्रियों को लेकर क्या क्या रूख अपनाता है ??

रिपोर्ट_महेंद्र मणि पाण्डेय ( मुम्बई )

loading...

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here